फ़ॉलोअर



यह ब्लॉग खोजें

सोमवार, जून 18, 2012

मेरे पिता जी (सोमवारीय चर्चामंच-914)

चन्द्र भूषण मिश्र ‘ग़ाफ़िल’ का नमस्कार! कल पितृ-दिवस था अतः सभी दोस्तों ने कल पिता की याद में ही अपनी रचनाएं लिखीं चूँकि चर्चामंच एक दिन पहले लगाया जाता है इसलिए आज की चर्चा पिता को ही समर्पित, उसी रंग में सराबोर! तो सोमवारीय चर्चामंच पर पेशे-ख़िदमत है आज की चर्चा का-
 लिंक 1- 
_______________
लिंक 2-
मेरा फोटो
_______________
लिंक 3-
_______________
लिंक 4-
मेरे पिता जी (पितृदिवस पर विशेष) -डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'
_______________
लिंक 5-
जीवन चर्या -पुरुषोत्तम पाण्डेय
मेरा फोटो
_______________
लिंक 6-
_______________
लिंक 7-
गाँव (हाइकु) -दिलबाग विर्क
बेसुरम्‌
_______________
लिंक 8-
क्यूँकि मैं पिता हूँ!! -डॉ. मोनिका शर्मा
मेरा फोटो
_______________
लिंक 9-
देह से परे एक रिश्ता -मृदुला हर्षवर्द्धन
My Photo
_______________
लिंक 10-
मेरा फोटो
_______________
लिंक 11-
नीति, नीयत और नियति -निवेदिता श्रीवास्तव
मेरा फोटो
_______________
लिंक 12-
_______________
लिंक 13-
_______________
लिंक 14-
_______________
लिंक 15-
 पापा -मानिका जैन 'पंछी'
_______________
लिंक 16-
यमुनोत्री की यादे -डॉ. निशा महाराणा
_______________
लिंक 17-
_______________
लिंक 18-
_______________
लिंक 19-
_______________
और अन्त में
लिंक 20-
ग़ाफ़िल की अमानत
________________
आज के लिए इतना ही, फिर मिलने तक नमस्कार!

23 टिप्‍पणियां:

  1. पितृ दिवस पर आधारित चर्चा बहुत अच्छी और सटीक |
    मेरी रचना शामिल करने के लिए आभार |
    आशा

    जवाब देंहटाएं
  2. shubhprabhat Gafil ji ..
    umda charcha ...bahut sundar links ...!!

    जवाब देंहटाएं
  3. कुम्भकर्ण की निद्रा महज़ कल्पना नहीं थी , ऐसी किसी बीमारी के बारे में पहली बार ही जाना .
    उपयोगी जानकारी !

    जवाब देंहटाएं
  4. बेहतरीन लिंक्स के बीच अपना लिखा देखना सुखद है!
    आभार !

    जवाब देंहटाएं
  5. गाफिल जी की कृपा के, इन्तजार में लोग |
    मानसून का जून में, ज्यों मिलता संयोग |

    ज्यों मिलता संयोग, छपे चुन चुन कर रचना |
    पड़े प्रेम बौछार, बड़ा मुश्किल है बचना |

    सुन्दर चर्चा साज, मोहते मन हैं सबका |
    होता खूब प्रसन्न, पाठकों का हर तबका ||

    जवाब देंहटाएं
  6. बहुत ही उम्दा चर्चा ..... शामिल करने का आभार

    जवाब देंहटाएं
  7. बहुत ही अच्‍छे लिंक्‍स ... आभार

    जवाब देंहटाएं
  8. बहुत सुन्दर चर्चा.....आभार

    जवाब देंहटाएं
  9. इस बार की साज-सज्जा और अधिक आकर्षक लगी।

    जवाब देंहटाएं
  10. पितृ दिवस को समर्पित आज की चर्चा बहुत सुखद लगी ! मुझे भी इसमें सम्मिलित किया आभारी हूँ ! धन्यवाद !

    जवाब देंहटाएं
  11. सुन्दर लिंक्स से सजी सुन्दर चर्चा |

    जवाब देंहटाएं
  12. सुन्दर लिंक्स से सजी सुन्दर चर्चा |

    जवाब देंहटाएं
  13. पितृ दिवस पर आधारित चर्चा बहुत अच्छी और सटीक |

    जवाब देंहटाएं

"चर्चामंच - हिंदी चिट्ठों का सूत्रधार" पर

केवल संयत और शालीन टिप्पणी ही प्रकाशित की जा सकेंगी! यदि आपकी टिप्पणी प्रकाशित न हो तो निराश न हों। कुछ टिप्पणियाँ स्पैम भी हो जाती है, जिन्हें यथा सम्भव प्रकाशित कर दिया जाता है।