फ़ॉलोअर



यह ब्लॉग खोजें

मंगलवार, अगस्त 28, 2018

"आया भादौ मास" (चर्चा अंक-3077)

मित्रों! 
मंगलवार की चर्चा में आपका स्वागत है।  
देखिए मेरी पसन्द के कुछ लिंक।  
(डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक') 
--

दोहे  

"आया भादौ मास"  

--

दिल से नफरत साफ करो  

राधा तिवारी "राधेगोपाल " ) 

Image result for ॐ
मंदिर मस्जिद में जाने को
दिल से नफरत साफ करो

 रिश्ते नाते समझो प्यारे
गलती सबकी माफ करो.. 

--

एक वसीयत मेरी भी .......  

निवेदिता 

झरोख़ा पर 
निवेदिता श्रीवास्तव 
--

मधुकर मत कर अंधेर 

अभी कली है नहीं खिली है,  
नहीं कर उनसे छेड़।  
वे अबोध हैं तू निर्बोध है,  
प्रीत की रीत का नहीं प्रबोध है।  
समझेंगी वे चलन प्रेम का,  
रे भ्रमर देर सवेर..... 
Jayanti Prasad Sharma 
--

...उसकी आंखों से देख रहा हूं...... 

मेरे पास नहीं थी आंखे,  
पर उन दोनों के पास ही आंखे थी......  
एक की आंखों ने मेरी बुझी हुई आंखे देखी ... 
छोड़ दिया मझधार में मुझे....
kuldeep thakur  
--

‘दुश्मन’ इमरान से  

क्या हम ये सीखेंगे... 

खुशदीप 

Khushdeep Sehgal 

--

वही मनुष्य है जो  

मनुष्य के लिए मरे! 

Randhir Singh Suman  
--

राखी के दिन सूनी कलाई 

abhishek shukla 
--

अनकिया सभी पूरा हो :  

श्री अशोक चक्रधर

--

बैरी उर... 

दीपा जोशी 

yashoda Agrawal 
--

निज घर :  

अभी मेरे लिए एक कविता लिखो :  

फराज बेरकदर :  

यादवेन्द्र 

समालोचन पर arun dev 
--

नीलगिरी की गोद मे ... 

कौशल लाल 
--

ख़ुदगर्ज़ आवारा इश्क ...  

क्या सच में 

बिगाड़ देता हूँ ज़ुल्फ़ तेरी
नहीं चाहता हवा के सर कोई इलज़ाम 
रखना चाहता हूँ तुझपे 
बस अपना ही इख़्तियार 
क़बूल है क़बूल है
आवारा-पन का जुर्म सो सो बार मुझे... 
Digamber Naswa 
--

किताबों की दुनिया -  

192 

--

प्रेयसी-पी! 

मौत बन ठन के मीत मेरे मन के सौगात मेरे तन के!  
जनमते ही चला मिलने को तुमसे।  
'प्रेय' पथ की मेरी प्रेयसी हो तुम।  
आकुल आतुर मिलने को तुमसे  
पथिक हूँ तुम्हारा... 
--

बहन की मुठ्ठी में  

सम्मान रख दो 

--

ये राखी के धागे... 

--

राखी  

(लघु कथा ) 

प्यार पर 
Rewa tibrewal 
--

मृत्यु    

वास्तव में जाना नहीं होती..  

ज़ख्म…जो फूलों ने दिये पर 

vandana gupta   

7 टिप्‍पणियां:

  1. चर्चा मंच पे विस्तृत चर्चा ...
    बहुत से नए सूत्र ... आभार मेरी रचना को जगह देने के लिए ...

    जवाब देंहटाएं
  2. हिंदी की सेवा ही हिंद की सेवा है ! मंगलकामनाएं

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुरंगी रचनाओं का सुंदर संकलन!!! आभार एवं बधाई!!!

    जवाब देंहटाएं

"चर्चामंच - हिंदी चिट्ठों का सूत्रधार" पर

केवल संयत और शालीन टिप्पणी ही प्रकाशित की जा सकेंगी! यदि आपकी टिप्पणी प्रकाशित न हो तो निराश न हों। कुछ टिप्पणियाँ स्पैम भी हो जाती है, जिन्हें यथा सम्भव प्रकाशित कर दिया जाता है।