फ़ॉलोअर



यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, सितंबर 28, 2019

" आज जन्मदिन पर भगत के " (चर्चा अंक- 3472)

स्नेहिल अभिवादन   
शनिवार की चर्चा में आप का हार्दिक स्वागत है|  
देखिये मेरी पसन्द की कुछ रचनाओं के लिंक |  
 - अनीता सैनी 
------
ग़ज़ल 
 "ईमान आज तो" 
 (डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री ‘मयंक’)  

उच्चारण 
------

आज जन्मदिन पर भगत सिंह का -- 

---------
ढीली-ढीली सी वो निक्कर,  
खुली-खुली बनियान.. 
बुरी बेटियाँ 
बुरी होती हैं बेटियाँ। 
 ब्याह के आते चाहिए बँटवारा। 
 एकछत्र सम्राज्य मांगें सारा का सारा। 
 खूंटे की मजबूती तौलती है आत्महत्या की धमकी।  
प्रभुत्व/रूप नशापाती वंश खत्म करती सनकी।  
 " सोच का सृजन "
--------
सुर और साज 

 मन की वीणा - कुसुम कोठारी। 
--------
शून्य पार 

Rohitas Ghorela 
--------

तेरे सुर और मेरे गीत ..... 

उपन्यास 'ढाई कदम' का विषय-वस्तु । 


10 टिप्‍पणियां:

  1. बहुत सुन्दर।
    धन्यवाद अनीता सैनी जी।
    आपके श्रम को नमन।

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत सुंदर चर्चा प्रस्तुति

    जवाब देंहटाएं
  3. सुन्दर सामयिक प्रस्तुति.
    शहीद-ए-आज़म सरदार भगत सिंह को शत-शत नमन.
    सभी रचनाकारों और प्रस्तुतिकर्ता को बधाई.

    जवाब देंहटाएं
  4. बहुत सुंदर चर्चा अंक ,सभी रचनाकारों को शुभकामनाएं ,मेरी रचनना को चर्चा मंच में शामिल करने के लिए हृदय तल से धन्यवाद अनीता जी ,सादर

    जवाब देंहटाएं
  5. बहुत सुंदर प्रस्तुति। मेरी रचना को स्थान देने के लिए आपका हार्दिक आभार अनीता जी

    जवाब देंहटाएं
  6. बेहतरीन और लाजवाब प्रस्तुति । मेरे सृजन को मान देने आपका हार्दिक आभार ।

    जवाब देंहटाएं
  7. बहुत सुंदर सराहनीय प्रस्तुतीकरण।
    मेरे भावों को स्थान देने के लिए आपका हार्दिक आभार बहना

    जवाब देंहटाएं
  8. बहुत खूबसूरत प्रस्तुति सखी ।

    जवाब देंहटाएं
  9. बहुत सुंदर प्रस्तुति। मेरे उपन्यास 'ढाई कदम' को जन-जन तक पहुँचाने हेतु आपका हार्दिक आभार अनीता बहन. शहीद-ए-आज़म सरदार भगत सिंह को शत-शत नमन.
    सभी रचनाकारों बधाई.

    जवाब देंहटाएं

"चर्चामंच - हिंदी चिट्ठों का सूत्रधार" पर

केवल संयत और शालीन टिप्पणी ही प्रकाशित की जा सकेंगी! यदि आपकी टिप्पणी प्रकाशित न हो तो निराश न हों। कुछ टिप्पणियाँ स्पैम भी हो जाती है, जिन्हें यथा सम्भव प्रकाशित कर दिया जाता है।