फ़ॉलोअर



यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, जून 12, 2014

मानसून का इन्तजार { चर्चा - 1641 }

आज की चर्चा में आप सबका हार्दिक स्वागत है 
चिलचिलाती धूप और लू का कहर हाल बेहाल किये हुए है | हमें तो इस मौसम में बिना बिजली के रहने की आदत कई वर्षों से हो चुकी हैं लेकिन इस बार दिल्ली के चर्चे खबरों में हैं | पता नहीं वास्तव में दिक्कत है या राजनीति | वैसे राजनीति में बदले की बात नई नहीं और हम तो भुक्तभोगी हैं क्योंकि हरियाणा के भूतपूर्व मुख्यमंत्री का गाँव पड़ोसी गाँव है | वैसे उनके शासनकाल में भी फायदा उनके उस विधानसभा क्षेत्र को हुआ था यहाँ से वो चुनाव लड़ते हैं , यानि फायदा तो हुआ नहीं, नुक्सान हो गया | क्या किया जा सकता है, भारत की राजनीति तो कमाल की है | बस मानसून का इन्तजार है क्योंकि भगवान सिर्फ वृन्दावन, अयोध्या या किसी अन्य एक हल्के को ही अपना नहीं मानता  |
चलते हैं चर्चा की ओर 
My Photo
मेरा फोटो
My Photo
मेरा फोटो
आभार 

18 टिप्‍पणियां:

  1. वाकइ में अब तो मानसून का सबको बेसब्री से इन्तजार है।
    --
    उपयोगी लिंकों के साथ सुन्दर चर्चा।
    --
    आपका आभार आदरणीय दिलबाग विर्क जी।
    --
    रविकर जी सोमवार को मेरे निवास पर खटीमा पधार रहे हैं।
    --
    अब तो अवकाश चल रहा है आप भी आइए न विर्क जी।

    जवाब देंहटाएं
  2. सुप्रभात
    समयानुकूल रचनाओं के लिंक्स |
    सटीक चर्चा |
    मेरी रचना शामिल करने के लिये धन्यवाद सर |

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत सुन्दर लिंक्स! उपयोगी चर्चा! पुस्तक समीक्षा को स्थान देने के लिए आपका हार्दिक आभार!

    जवाब देंहटाएं
  4. बहुत सुंदर सूत्र संयोजन सुंदर चर्चा दिलबाग ।

    जवाब देंहटाएं
  5. बहुत बहुत शुक्रिया दिलबाग जी मेरी पोस्ट यहाँ तक पहुँचाने के लिए।
    बहुत सुन्दर लिंक्स!

    जवाब देंहटाएं
  6. बहुत- बहुत शुक्रिया दिलबाग जी मेरी रचना को इस गुलदस्ते में टांकने के लिए.बहुत सुन्दर चर्चा सुन्दर सूत्र संयोजन ...बधाई आपको

    जवाब देंहटाएं
  7. मेरी पोस्ट यहाँ तक पहुँचाने के लिए बहुत- बहुत शुक्रिया दिलबाग जी
    बहुत सुन्दर लिंक्स!

    जवाब देंहटाएं
  8. सुंदर सूत्रों के साथ बेहतरीन प्रस्तुति , आ. शास्त्री जी , विर्क साहब व मंच को धन्यवाद !
    I.A.S.I.H - ब्लॉग ( हिंदी में प्रकार की जानकारियाँ )

    जवाब देंहटाएं

  9. बहुत सुन्दर लिंक्स,आपका आभार आदरणीय दिलबाग विर्क जी।

    जवाब देंहटाएं
  10. kuchh links padhe aur bahut achhe lage .. bahut diversity hai aapke collection mein

    जवाब देंहटाएं
  11. बहुत ही सुंदर सूत्रों का संकलन ! मेरी रचना को सम्मिलित किया, आपका हृदय से धन्यवाद एवं आभार !

    जवाब देंहटाएं
  12. बहुत बढ़िया चर्चा प्रस्तुति ..आभार

    जवाब देंहटाएं
  13. बहुत अच्छे लिक्स कुछ तक हम पहुचें भी आभार |

    जवाब देंहटाएं
  14. ब्लॉगर आशा जोगळेकर ने कहा…
    बरसात का बादल तो दीवाना है क्या जाने,
    किस राह से बचना है, किस छत को भिगोना है।
    बहर हाल बारिश जल्दी आये और सब को राहत दे।

    सुदर चर्चा अच्छी लगी। इसलिये भी की मेरी पोस्ट को भी आपने स्थान दे दिया। आभार।

    जवाब देंहटाएं

"चर्चामंच - हिंदी चिट्ठों का सूत्रधार" पर

केवल संयत और शालीन टिप्पणी ही प्रकाशित की जा सकेंगी! यदि आपकी टिप्पणी प्रकाशित न हो तो निराश न हों। कुछ टिप्पणियाँ स्पैम भी हो जाती है, जिन्हें यथा सम्भव प्रकाशित कर दिया जाता है।