फ़ॉलोअर



यह ब्लॉग खोजें

शनिवार, जून 21, 2014

"ख्वाहिश .... रचना - रच ना" (चर्चा मंच 1650)

मित्रों।
शनिवार की  चर्चा में मेरी पसन्द के लिंक देखिए।
--

झरोख़ा पर निवेदिता श्रीवास्तव 
--

जिंदगी की हैसियत 

बात न ये दिल्लगी की ,न खलिश की है ,

जिंदगी की हैसियत मौत की दासी की है...
! कौशल ! पर Shalini Kaushik
--

रोज़ देते हैं नया इक इम्तहाँ 

इस कदर डूबे रहे खुद में 
कि तुम भूल बैठे वक्त की फितरत सनम ! 
ज़िंदगी हर हाल में बढ़ती रही 
बस पिछड़ती जा रही उल्फत सनम...
Sudhinama पर sadhana vaid 
--

ओ वसुषेण (कर्ण ) 

हे अभागे वसुषेण क्यों तुम इतने पूर्वाग्रहों में घिरे 
लजा दिया पौरुष भी अपना, गरिमा को कलंकित किया 
संतप्त मन, विषमताओं में जीते रहे सदा 
मित्र धर्म की आड़ में क्या पद लोलुप रहे ?
--

चन्द माहिया : क़िस्त-02 

:1:
किस बात पे हो रूठे
किसने कहा तुम से
सब रिश्ते हैं झूठे
:2:
जाना था तो न आते
आ ही गये हो जब
कुछ देर ठहर जाते..
आपका ब्लॉग पर आनन्द पाठक
--

हो जाए ऐसा खुदा न खास्ता तो -- 

वंदना सिंह 

हो जाए ऐसा खुदा न खास्ता तो 
याद आये भूला हुआ रास्ता तो 

नींदों में हमें है चलने कि आदत 
अगर शिद्दत से वो पुकारता तो..
कविता मंच पर संजय भास्‍कर 
--

1) क्या साहित्य में महिलाओं पर 

सिर्फ़ लिखा जा सकता है 

मगर उन्हें अग्रिम पंक्ति में लाने का 
उपक्रम नहीं किया जा सकता ? 
2) क्या वो ही दोयम दर्जा देने की 
मानसिकता यहाँ भी व्याप्त नहीं है ? ...
vandana gupta
--
 गर वो है बादशाह मेरी तकदीर का, 
पत्थरों से निकल के वो आएगा फिर....
Harash Mahajan 
--

कण्डे-लकड़ी अब मत लाना।
बड़ा सहज है गैस जलाना।।
 
किन्तु सुरक्षा को अपनाना।
इसे कार में नही लगाना।

--

सहजि सहजि गुन रमैं : 

अनिल त्रिपाठी 

 *जब से गुजरा हूँ इन बातों से* 
वह औरत जो सुहागिन बनी रहने के लिए 
करती है लाख जतन 
टोना-टोटका से मंदिर में पूजा तक 
अपने पति से कह रही है-...
समालोचन पर arun dev
--
--

5 tips to prevent diabetes 

Virendra Kumar Sharma
--

ज्रीरो जीव रो बेरी रे 

तू मत खाय परण्‍यो जीरो 

जीरो जीव रो बेरी रे तू मत खाये परणा जीरो , यह कहावत बचपन से आज तक सुनते आए हैं, लेकिन जीरे से इतना परहेज रखने को क्‍यों कहा गया समझ नहीं आया। कुछ तो ऐसा है जीरे में जिसकी जांच पडताल भारत से सात समुद्र पार अमेरिका में भी हो रही है। भारत से आप जब चलते हैं तब आप सबकी अटेची खाने-पीने के सामान से भरी होती है। हमें पता नहीं यह क्‍यों लगता है कि अमेरिका में यह नहीं मिलेगा या वह नहीं मिलेगा। इस पोस्‍ट को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें...
smt. Ajit Gupta 
--
--

‘सात सौंवा पन्ना’ 

उलूक टाइम्स
पता नहीं चला
होते होते
कब हो गये
एक दो करते
सात सौ
करीने से
लगे हुऐ पन्ने
एक के बाद एक
बहुत सी बिखरी
दास्तानों के...

--
आभार वीरू भाई 
आपके हौसला बढ़ाने के लिये 
और आज का मौजू 
आपकी बात पर । 
उलूक टाइम्स
लिखने लिखाने वाले
तो बस यूँ ही कुछ भी
कहीं भी लिख रहे होते हैं
तेरी नजर में ही है
कुछ अलग बात
तेरे लिये तो उड़ने के
मायने ही अलग होते हैं...
उलूक टाइम्स पर सुशील कुमार जोशी 
--
मैं और  तुम 
काव्य वाटिका
शहर  के शोर  - गुल से दूर
स्याह अँधेरे में
जब दुनिया होती है
नींद के आगोश में    
तब मिलते हैं 
मैं और तुम...

काव्य वाटिका पर Kavita Vikas
--

रचना - रच ना | 

हालात आजकल पर प्रवेश कुमार सिंह
--
--
--
--

"दोहे-धीरज से लो काम" 

जीवन के दो चक्र है, सुख-दुख जिनके नाम।
दोनों ही हालात में, धीरज से लो काम।।

10 टिप्‍पणियां:

  1. सुप्रभात ! बहुत सुंदर लिंक्स दिए हैं आज भी हमेशा की तरह ! मेरी रचना को स्थान देने के लिये धन्यवाद एवं आभार आपका शास्त्री जी !

    जवाब देंहटाएं
  2. सुंदर शनिवारीय चर्चा अंक। 'उलूक' का आभार आज उसके दो सूत्रों ‘सात सौंवा पन्ना’ और 'आभार वीरू भाई ' को स्थान दिया ।

    जवाब देंहटाएं
  3. Shastri ji , sadar naman

    Bahut bahut aabhar meri rachna ko yahan samman dene k liye.

    apke prayaas prashansneey hain.

    जवाब देंहटाएं
  4. बढ़िया चर्चा प्रस्तुति
    आभार!

    जवाब देंहटाएं
  5. बढ़िया शनिवारीय प्रस्तुति व पठनीय सूत्र , मेरे पोस्टों को स्थान देने हेतु आदरणीय शास्त्री जी व मंच को सदा ही धन्यवाद !
    I.A.S.I.H - ( हिंदी में समस्त प्रकार की जानकारियाँ )

    जवाब देंहटाएं
  6. बहुत सुंदर लिंक्स …………बढ़िया चर्चा…………आभार

    जवाब देंहटाएं
  7. waah ji kyaa baat hai !! ati sundar charcha links !!
     आपका क्या कहना है साथियो !! अपने विचारों से तो हमें भी अवगत करवाओ !! ज़रा खुलकर बताने का कष्ट करें !! नए बने मित्रों का हार्दिक स्वागत-अभिनन्दन स्वीकार करें !
    जिन मित्रों का आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं और बधाइयाँ !!
    "इन्टरनेट सोशियल मीडिया ब्लॉग प्रेस "
    " फिफ्थ पिल्लर - कारप्शन किल्लर "
    की तरफ से आप सब पाठक मित्रों को आज के दिन की
    हार्दिक बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं !!
    ये दिन आप सब के लिए भरपूर सफलताओं के अवसर लेकर आये , आपका जीवन सभी प्रकार की खुशियों से महक जाए " !!
    मित्रो !! मैं अपने ब्लॉग , फेसबुक , पेज़,ग्रुप और गुगल+ को एक समाचार-पत्र की तरह से देखता हूँ !! आप भी मेरे ओर मेरे मित्रों की सभी पोस्टों को एक समाचार क़ी तरह से ही पढ़ा ओर देखा कीजिये !! 
    " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " नामक ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) के पाठक मित्रों से एक विनम्र निवेदन - - - !!
    प्रिय मित्रो , 
    सादर नमस्कार !!
    आपका हार्दिक स्वागत है हमारे ब्लॉग ( समाचार-पत्र ) पर, जिसका नाम है - " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " कृपया इसे एक समाचार-पत्र की तरह ही पढ़ें - देखें और अपने सभी मित्रों को भी शेयर करें ! इसमें मेरे लेखों के इलावा मेरे प्रिय लेखक मित्रों के लेख भी प्रकाशित किये जाते हैं ! जो बड़े ही ज्ञान वर्धक और ज्वलंत - विषयों पर आधारित होते हैं ! इसमें चित्र भी ऐसे होते हैं जो आपको बेहद पसंद आएंगे ! इसमें सभी प्रकार के विषयों को शामिल किया जाता है जैसे - शेयरों-शायरी , मनोरंहक घटनाएँ आदि-आदि !! इसका लिंक ये है -www.pitamberduttsharma.blogspot.com.,ये समाचार पत्र आपको टविटर , गूगल+,पेज़ और ग्रुप पर भी मिल जाएगा ! ! अतः ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप हमारे मित्र बने अपनी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर इसे सब पढ़ें !! आपके जीवन में ढेर सारी खुशियाँ आयें इसी मनोकामना के साथ !! हमेशां जागरूक बने रहें !! बस आपका सहयोग इसी तरह बना रहे !! मेरा इ मेल ये है : - pitamberdutt.sharma@gmail.com. मेरे ब्लॉग और फेसबुक के लिंक ये हैं :-www.facebook.com/pitamberdutt.sharma.7
    www.pitamberduttsharma.blogspot.com
    मेरे ब्लॉग का नाम ये है :- " फिफ्थ पिलर-कोरप्शन किल्लर " !!
    मेरा मोबाईल नंबर ये है :- 09414657511. 01509-222768. धन्यवाद !!
    जो अभी तलक मेरे मित्र नहीं बन पाये हैं , कृपया वो जल्दी से अपनी फ्रेंड-रिक्वेस्ट भेजें , क्योंकि मेरी आई डी तो ब्लाक रहती है ! आप सबका मेरे ब्लॉग "5th pillar corruption killer " व इसी नाम से चल रहे पेज , गूगल+ और मेरी फेसबुक वाल पर हार्दिक स्वागत है !!
    आप सब जो मेरे और मेरे मित्रों द्वारा , सम - सामयिक विषयों पर लिखे लेख , टिप्प्णियों ,कार्टूनो और आकर्षक , ज्ञानवर्धक व लुभावने समाचार पढ़ते हो , उन पर अपने अनमोल कॉमेंट्स और लाईक देते हो या मेरी पोस्ट को अपने मित्रों संग बांटने हेतु उसे शेयर करते हो , उसका मैं आप सबका बहुत आभारी हूँ !
    आशा है आपका प्यार मुझे इसी तरह से मिलता रहेगा !!आपका क्या कहना है मित्रो ??अपने विचार अवश्य हमारे ब्लॉग पर लिखियेगा !!
    सधन्यवाद !!
    आपका प्रिय मित्र ,
    पीताम्बर दत्त शर्मा,
    हेल्प-लाईन-बिग-बाज़ार,
    R.C.P. रोड, सूरतगढ़ !
    जिला-श्री गंगानगर।
    " आकर्षक - समाचार ,लुभावने समाचार " आप भी पढ़िए और मित्रों को भी पढ़ाइये .....!!!
    BY :- " 5TH PILLAR CORRUPTION KILLER " THE BLOG . READ,SHARE AND GIVE YOUR VELUABEL COMMENTS DAILY . !!
    Posted by PD SHARMA, 09414657511 (EX. . VICE PRESIDENT OF B. J. P. CHUNAV VISHLESHAN and SANKHYKI PRKOSHTH (RAJASTHAN )SOCIAL WORKER,Distt. Organiser of PUNJABI WELFARE SOCIETY,Suratgarh (RAJ.) 
    Posted by PITAMBER DUTT SHARMA  

    जवाब देंहटाएं
  8. बहुत अच्छे लिंक्स हम जल्द कुछ तक पहुंचेंगे |

    जवाब देंहटाएं

"चर्चामंच - हिंदी चिट्ठों का सूत्रधार" पर

केवल संयत और शालीन टिप्पणी ही प्रकाशित की जा सकेंगी! यदि आपकी टिप्पणी प्रकाशित न हो तो निराश न हों। कुछ टिप्पणियाँ स्पैम भी हो जाती है, जिन्हें यथा सम्भव प्रकाशित कर दिया जाता है।