फ़ॉलोअर



यह ब्लॉग खोजें

गुरुवार, सितंबर 29, 2016

चर्चा - 2480

आज की चर्चा में आपका हार्दिक स्वागत है 
भगतसिंह के समर्थक भी शायद भगतसिंह को नहीं समझ पाये | ज्यादातर लोगों के लिए भगतसिंह और सुभाषचन्द्र गाँधी के खिलाफ बोलने के लिए हथियार मात्र हैं | अगर गांधी अहिंसावादी थे तो भगतसिंह भी अहिंसा को मानते होंगे तभी उन्होंने असेम्बली में नकली बम्ब फैंका लेकिन लोगों के लिए आज उनके विचारों से महत्त्वपूर्ण उनकी पगड़ी और उनकी पिस्तौल है | भगतसिंह जैसे महान व्यक्तित्व को समझने के लिए उनके पिस्तौल को प्रे रखकर उनके विचारों को समझना, अपनाना होगा यही उनको सच्ची श्रद्धांजलि है |
धन्यवाद 

7 टिप्‍पणियां:

  1. उपयोगी लिंकों के साथ शानदार शीर्षक चर्चा।
    आपका आभार आदरणीय दिलबाग विर्क जी।

    जवाब देंहटाएं
  2. सुन्दर गुरुवारीय प्रसतुति दिलबाग जी । आभार 'उलूक' का सूत्र " अदिति के जन्मदिन पर' को चर्चा में स्थान देने के लिये ।

    जवाब देंहटाएं
  3. शहीद भगतसिंह को शत शत नमन..काफी पठनीय सामग्री का चयन किया है आपने आज के बुलेटिन में ..आभार मुझे भी शामिल करने केलिए..

    जवाब देंहटाएं
  4. चर्चा मंच पर किसी लिंक का आना सचमुच गर्व का विषय है, अधिक से अधिक लोगों तक अपनी बात पहुँचाने का यह एक सार्थक उपाय है, एक बार फिर आभार !

    जवाब देंहटाएं
  5. चर्चा मंच पर विभिन्न लेखकों - लेखिकाओं की उत्कृष्ट एवं प्रेरणा दायक रचनाओं को पढ़कर बहुत अच्छा लगा। पहली बार चर्चा मंच का अवलोकन किया है, लेकिन यहाँ उपलब्ध रचनाओं को पढ़कर लगता है जैसे यहीं ठहर जाऊं।

    साहित्यिक लेखन से मेरा ज्यादा नाता नहीं रहा है, लेकिन अपने ब्लॉग पर राजनीतिक एवं सम-सामयिक विषयों पर टीका-टिप्पणी कर लेता हूँ।
    सप्रेम,

    मृत्युंजय
    www.mrityunjayshrivastava.com

    जवाब देंहटाएं
  6. बहुत बहुत आभार मेरे रचना को शामिल करने के लिए ..सादर

    जवाब देंहटाएं

"चर्चामंच - हिंदी चिट्ठों का सूत्रधार" पर

केवल संयत और शालीन टिप्पणी ही प्रकाशित की जा सकेंगी! यदि आपकी टिप्पणी प्रकाशित न हो तो निराश न हों। कुछ टिप्पणियाँ स्पैम भी हो जाती है, जिन्हें यथा सम्भव प्रकाशित कर दिया जाता है।